हैलो दोस्तों। मैं एक नई हुंडई सैंट्रो (AH2) की बात कर रहा हूं। सैंट्रो फीचर्स से भरी हुई और जैसा कि मुझे लगता है कि सैंट्रो एक नया सेगमेंट बेंचमार्क स्थापित करेगी।लेकिन एसा नी हुया मार्केट मे बिलकुल  फेल हो गयी  है। हुंडई सैंट्रो एक नए प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है जो इसे भारत में आने वाले सुरक्षा नियमों को पारित करने के लिए हल्का लेकिन मजबूत होने की अनुमति देता है। कुछ पूर्व लॉन्च विनिर्देशों को देखने की सुविधा देता है।

बॉडी टैग ::
हुंडई सैंट्रो की तरफ एक लम्बे डिजाइन और ग्लासहाउस होगा और साइड पैनल पर सतह के डिजाइन इसकी ऊंचाई को बहुत अच्छी तरह से छिपाते हैं। यहाँ हाइलाइट्स में रियर लोअर विंडो लाइन पर किंक, फ्रंट फेंडर पर क्रीज़ और फ्लेयर्ड रियर व्हील मेहराब शामिल हैं।

इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले दोनों को मिलता है। इसमें रियर एसी-वेंट भी मिलता है। दोनों ही फीचर्स सबसे पहले सेगमेंट में हैं। ऑल-न्यू सैंट्रो में ड्राइवर-साइड एयरबैग और ABS भी सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलते हैं। यह अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए BNVSAP नियमों के अनुसार है। यह 300 लीटर के सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट बूट स्पेस की जो रेनॉल्ट पेशकश करता है .


इंजन टैग ::

4-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन है जो पेट्रोल या सीएनजी दोनों पर चल सकता है। 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन। ऑफर में डीजल इंजन नहीं होगा। हुंडई भारत में AMT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की पेशकश करेगी। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दक्षिण कोरियाई निर्माता द्वारा इन-हाउस विकसित किया गया है और यह सैंट्रो की शुरुआत करेगा। पेट्रोल इंजन 99 पीएस की अधिकतम शक्ति के साथ 69 पीएस की अधिकतम शक्ति का उत्पादन करेगा।

माइलेज ::
न्यू सैंट्रो में 20.3 kmpl का ARAI-रेटेड ईंधन माइलेज होगा। जबकि यह टाटा टियागो और अन्य प्रस्ताव के रूप में उच्च नहीं होगा।

और ऑटोमेटिक का भी माइलेज एक जैसा होता है

मूल्य ::

शुरू किए गए वेरिएंट की कीमत एएमटी के साथ 3.7 लाख रुपये तक होनी चाहिए। एएमटी की कीमत लगभग 5.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होनी चाहिए।

मजबूत प्रतियोगिता ::

  1. मारुति सुजुकी सेलेरियो
  2. टाटा टियागो

परिणाम ::
आप कह सकते हैं कि सैंट्रो हमारे लिए अच्छा पैकेज हो सकता है। देखते हैं कि बाजार और लोगों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।


चीयर्स। खुश रहो :)